अनुशासन

1. विद्यार्थियों को सभी सैद्धान्तिक (Theory) एवं प्रायोगिक (Practical) कक्षाओं में उपस्थित होना अनिवार्य है।


2. प्रत्येक विद्यार्थी को प्रतिदिन कॉलेज यूनिफॉर्म में आना अनिवार्य है।


3. प्रत्येक विद्यार्थी के पास कॉलेज का परिचय पत्र (Identity Card.) होना अनिवार्य है।


4. प्रत्येक विद्यार्थी को सेशनल टेस्ट देना अनिवार्य है।


5. पूरे सत्र के दौरान विद्यार्थी की उपस्थिति कम से कम 75 प्रतिशत होना अनिवार्य है। 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति होने पर विद्यार्थी को परीक्षा में नहीं बैठने दिया जायेगा।


6. कॉलेज के नियमानुसार प्रत्येक विद्यार्थी को अनुशासन का पालन करना होगा। अनुशासनहीनता तथा दुव्र्यवहार के कारण विद्यार्थी को कक्षा में प्रवेश से रोका जा सकता है।


7. प्रत्येक विद्यार्थी को अपने प्रवेश की तारीख से दो महीने तक अपने सभी शुल्क को जमा कराना (No Due) अनिवार्य है। यदि कोई विद्यार्थी इस समय अन्तराल में अपना निर्धारित शुल्क जमा नहीं करता है तो उसे विलम्ब शुल्क देना होगा।


8. प्रत्येक विद्यार्थी से अपने मैनेजमेंट तथा समस्त स्टाफ के साथ अच्छे व्यवहार की उम्मीद की जाती है। चाहे वह किसी भी उम्र तथा पद पर हो।


9. यदि कोई विद्यार्थी संस्था की किसी सम्पत्ति जैसे फर्नीचर, खिड़की, लाइब्रेरी की किताबें या अन्य किसी सामान को क्षति पहुंचाता है तो उसे होने वाले नुकसान का भुगतान करना पड़ेगा।



अभिभावकों के लिए निर्देश :

1. अभिभावकों से विद्यार्थियों के अच्छे भविष्य के लिए कॉलेज द्वारा उठाये गये हर कदम में उनके सार्थक सह योग की अपेक्षा की जाती है।


2. यदि कॉलेज किसी विद्यार्थी के अभिभावक के पास मैनेजमेन्ट से मिलने की सूचना भेजता है तो उस विद्यार्थी के अभिभावक को जल्द से जल्द कॉलेज आना अनिवार्य है।


आवश्यक सूचना :

किसी भी देय शुल्क के एवज में जमा की गई फीस की रसीद अवश्य प्राप्त करें। इस रसीद पर अधिकृत हस्ताक्षर तथा मुहर होना अनिवार्य है।


विवाद :

प्रवेश, पाठ्यक्रम, परीक्षा शुल्क एवं अन्य किसी भी मामले से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के विवाद केवल न्यायालय से निर्णित होंगे।


Dispute/ Legal Juridiction :

Any dispute arising in matters including admission, lessons, contact programmes, examination, fee and any other disputes will be subjected at Moradabad Jurisdiction only.

 

Radha Govind Polytechnic College
(Approved by AICTE, New Delhi & Affiliated to BTEUP Lucknow)